Home » क्रिकेट » india vs westindies: Prithvi Shaw have a troble againest a leg spinner on his Test debut.
 

विपक्षी टीमों ने निकाला पृथ्वी शॉ का तोड़, अब रन बनाना हो जाएगा मुश्किल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 13:07 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मुंबई के वंडर बॉय पृथ्वी शॉ ने अपनी बल्लेबाज़ी से सबका ध्यान खींचा है. शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 99 गेंदों में शतक बना दिया था. जिसके बाद उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की जा रही है. वहीं उनके पहले ही मैच में उनकी बड़ी कमजोरी गेंदबाज़ों के सामने आई है. जिसके बाद अब दुनिया भर के गेंदबाज़ शॉ को निशाना बना सकते हैं:

लेग स्पिनर के खिलाफ कर रहें है संघर्ष

पृथ्वी शॉ ने तेज़ गेंदबाज़ों को बेहद शानदार तरह से खेला है. इस दौरान उन्होंने तेज़ गेंदबाज़ो को काफी ज्यादा आक्रमण भी किया है. वही शॉ जिस के खिलाफ सबसे ज्यादा संघर्ष कर रहें है वो है लेग स्पिन. उनकी ये कमजोरी आईपीएल के दौरान भी सामने आई थी. जहां पर उन्होंने लेग स्पिनर्स की 23 गेंदों का सामना किया था. जिसमे उन्होंने 28 रन बनाए थे और वो चार बार आउट हुए थे.

इसके अलावा सबसे ख़ास बात ये रही है कि पहले डेब्यू टेस्ट मैच में भी शॉ को एक लेग स्पिनर ने ही आउट किया. जिसके बाद साफ़ है कि शॉ एक लेग स्पिनर के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहें है. ऐसे में शॉ को अपने अच्छे करियर के लिए जल्द से जल्द इस कमी से उभरना होगा.

अपनी पारी से सबको बना दिया था दीवाना

राजकोट में पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय और चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने जिसके बाद ट्विटर पर उन्हें ढेरों बधाइयां मिली. पृथ्वी ने 18 साल और 329 दिन की उम्र में डेब्‍यू करते हुए सिर्फ 99 गेंद में शतक पूरा किया. जबकि उन्होंने 154 गेंद में 19 चौकों की मदद से 134 रन बनाए. मुंबई के पृथ्वी को बधाई देने वालों में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी शामिल रहे.

First published: 5 October 2018, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी