Home » क्रिकेट » india vs westindies: Umesh Yadav bags career-best 6 for 88, second five-wicket haul in Tests
 

दूसरे टेस्ट मैच में उमेश यादव ने रचा इतिहास, 19 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 12:42 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शानदार छह विकेट हॉल दर्ज किया. पहले दिन वेस्टइंडीज को 295/7 पर रोकने के बाद यादव ने मैच के दूसरे दिन रोस्टन चेज समेत आखिरी तीनों विकेट लेकर अपना छह विकेट हॉल पूरा किया और मेहमान टीम को 311 रनों पर समेट दिया. टेस्ट क्रिकेट में ये उमेश यादव का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इसी के साथ यादव ने पूर्व दिग्गज जवागल श्रीनाथ के 19 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

यादव श्रीनाथ के बाद किसी घरेलू टेस्ट मैच में छह विकेट हॉल लेने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने हैं. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने साल 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहाली में 27 रन देकर छह विकेट हॉल लिया था. इस मैच के 19 साल बाद यादव ने आज वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 88 रन देकर छह विकेट हॉल लिया है.

दिन के खेल की शुरुआत के साथ यादव ने पहले ही ओवर में देवेंद्र बिशू को बोल्ड किया. इसके बाद रोस्टन चेज (106) को आउट कर यादव ने भारत को सबसे बड़ा विकेट दिलाया. अगली ही गेंद पर शेनन गेब्रियल को आउट करल उमेश ने विंडीज पारी को समेटा. टेस्ट क्रिकेट में उमेश यादव का ये दूसरा पांच विकेट हॉल है और घरेलू मैदान पर पहला. यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैच में पांच विकेट हॉल लेने वाले छठें भारतीय तेज गेंदबाज हैं.

First published: 13 October 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी