Home » क्रिकेट » india vs westindies: Virat Kohli set to break Sachin Tendulkar's ODI record
 

विशाखापट्टनम वनडे में कोहली तोड़ेंगे सचिन का ये 'विराट' रिकॉर्ड, पूरी दुनिया करेगी सलाम!

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2018, 8:13 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जब भी क्रीज पर उतरते हैं तो उनके बल्ले से एक ना एक रिकॉर्ड जरूर टूटता है. गुवाहाटी वनडे में अपने बल्ले से कई रिकॉर्ड तोड़ने वाले विराट कोहली अब विशाखापट्टनम वनडे में भी सचिन तेंदुलकर का बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

 दरअसल विराट कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अपने 10 हजार रन पूरे करने का मौका है. विराट कोहली 10 हजार रनों से महज 81 रन दूर हैं.विराट कोहली ने अबतक 204 पारियों में 58 से ज्यादा के औसत से 9919 रन बना लिए हैं. अगर वो दूसरे वनडे में 81 रन बना लेते हैं तो वो वनडे में सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

 फिलहाल सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम है. जिन्होंने ये कारनामा 259 पारियों में किया था.  आपको बता दें भारत की ओर से सचिन, गांगुली, द्रविड़, धोनी ने ही वनडे में 10 हजार रन बनाए हैं. अब विराट कोहली इस खास उपलब्धि को हासिल करने वाले हैं


भारत में पूरा करेंगे 4000 वनडे रन

कोहली के पास अपने घर पर खेलते हुए चार हजार वनडे रन बनाने का भी मौका है. सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी ही अब तक ऐसा कर पाए हैं. सचिन ने भारत में 6976 जबकि धोनी ने 4216 रन बनाए हैं. विश्व क्रिकेट में अब तक सिर्फ नौ बल्लेबाजों ही ऐसा करने में कामयाब हुए हैं.

First published: 24 October 2018, 8:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी