Home » क्रिकेट » India vs Windies 1st ODI will Play Tomorrow in Barsapara Cricket Stadium, Guwahati
 

Ind vs Wi: विंडीज के खिलाफ विश्वकप की तैयारियों को परखने उतरेगा भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 16:12 IST

भारतीय क्रिकेट टीम कल वेस्टइंडीज के सामने पांच मैचों की वनडे सिरीज का पहला मैच खेलेगी, इस मैच से टीम इंडिया अगले साल होने वाले विश्वकप की तैयारियों को परखेगी. इस मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस मैच के लिए टेस्ट में तूफानी पदार्पण करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मौका दिया गया है. बता दें इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में अपने पदार्पण टेस्ट मैच ही पंत ने शतक जड़ा था.

 

कोहली इस सिरीज से वनडे में अपने 10000 रन पूरे कर सकते हैं. कोहली के वनडे में 9779 रन बनाए हैं और उन्हें 'दस हजारी' क्लब में शामिल होने के लिए केवल 221 रन की दरकार है. इस सिरीज अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुद को साबित करना चाहेंगे जो एशिया कप के दौरान संघर्ष करते नजर आए थे. धोनी ने एशिया कप के चार मैचों में केवल 77 रन ही बनाए थे. पंत के आ जाने से धोनी पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ता जा रहा है.

 

भारत मध्यक्रम में नंबर-4 के लिए स्थायी बल्लेबाज ढूंढने के लिए संघर्ष करता नजर आ रहा है. लेकिन यहां पर अंबाति रायुडू के पास नंबर-4 पर उतरने और खुद को साबित करने का मौका होगा. रायुडू एशिया कप के अपने फॉर्म को यहां भी दोहराना चाहेंगे जहां उन्होंने छह पारियों में 175 रन बनाए थे. गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक बार फिर अपने स्पिन से कमाल करने के लिए तैयार हैं.

तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है और मोहम्मद शमी तथा उमेश यादव को मौका दिया गया है. मेहमान वेस्टइंडीज की टीम भी टेस्ट के प्रदर्शन को पीछे छोड़कर सफेद गेंद से एक नई शुरुआत करना चाहेगी. हालांकि क्रिस गेल, आंद्र रसेल और इविन लुईस के न खेलने से वेस्टइंडीज की टीम थोड़ी दबाव में होगी. वहीं मेहमान टीम को अपने कोच स्टुअर्ट लॉ की सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी जो आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पहले दो मैचों के लिए निलंबित किए जा चुके हैं.

टीम :-

भारत:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद.

वेस्टइंडीज :- जैसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, सुनील एंब्रीस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, अल्जरी जोसेफ, किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशाने थोमस और ओबेद मैक्कॉय.

First published: 20 October 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी