Home » क्रिकेट » India vs Windies 1st T20I: India Won The toss and field First, Krunal Pandya and Khaleel Ahmed debut
 

IND vs WI: भारत ने टॉस जीतकर लिया ये फैसला, क्रुणाल और खलील का डेब्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2018, 13:21 IST
(BCCI)

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच होनी वाली तीन मैचों की T20 सिरीज का पहला मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा. इस मैच के टॉस का फैसला हो गया, टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में क्रुणाल पांड्या और खलील अहमद ने डेब्यू किया है. इसके साथ ही विंडीज की तरफ से कीरोन पोलार्ड भी टीम का हिस्सा हैं.

 

दोनों खिलाड़ियों को टीम में शानदार प्रदर्शन की वजह से शामिल किया गया है. खलील ने टीम इंडिया के लिए 6 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 264 रन देकर 11 विकेट चटकाए हैं. क्रुणाल पांड्या के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने लिस्ट ए के मैचों अच्छा प्रदर्शन किया था.

पांड्या ने 43 मैचों में 1249 रन बनाए हैं और इसके साथ ही 47 विकेट भी चटकाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने IPL में भी अच्छा प्रदर्शन किया था, 39 मैचों में पांड्या ने अपने बल्ले से 708 रन बनाए हैं और इसके साथ ही उन्होंने इस दौरान 28 विकेट भी लिए हैं.

इस दौरे में विंडीज की टीम को पहले तो टेस्ट सिरीज में 2-0 से हार मिली थी फिर इसके बाद वनडे सिरीज में 3-1 से हराया था.

टीमें-

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत , मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव.

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, कीमो पॉल, कीरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), शाई होप, ओशाने थॉमस, खैरी पिएरे, रोवमैन पावेल.

First published: 4 November 2018, 18:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी