Home » क्रिकेट » India vs Windies 5th ODI: Virat Kohli Made 453 runs in a five-match bilateral ODI series and got 3rd position
 

कोहली ने सिरीज में बनाए 453 रन फिर भी नहीं तोड़ पाए पाक खिलाड़ी फखर जमान का ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 16:29 IST

टीम इंडिया ने आज ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सिरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया. इस पूरी सिरीज में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली ने 453 रन बनाए लेकिन वह पाकिस्तान के खिलाड़ी फखर जमान और जिम्माब्बवे के हेमिलटन मसकजदा से पीछे रह गए थे.

टीम इंडिया ने आज ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सिरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया. इस पूरी सिरीज में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली ने इस सिरीज में 453 रन बनाए लेकिन वह पाकिस्तान के खिलाड़ी फखर जमान और जिम्बाब्वे के हेमिलटन मसकजदा से पीछे रह गए थे.


बता दें कि कोहली ने पांच मैचों की इस वनडे सिरीज में 453 रन बनाए लेकिन वह फखर जमान और हेमिलटन मसकजदा से पीछे रह गए हैं. पांच मैचों की वनडे सिरीज में सबसे अधिक रन बनाने में पाकिस्तान के खिलाड़ी फखर जमान 515 रनों के साथ हैं. जमान ने साल 2108 में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाए, इस सिरीज में ही जमान ने दोहरा शतक जड़ा था. वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले जमान पहले पाकिस्तान खिलाड़ी हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर जिम्बाब्वे के हेमिलटन मसकजदा हैं उन्होंने केन्या के खिलाफ वनडे सिरीज में 467 रन बनाए थे.

अब कोहली ने विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सिरीज में 453 रन बनाए हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं. इनके बाद चौथे नंबर पर पाकिस्तान के खिलाड़ी सलमान बट्ट हैं.

ये भी पढे़ं: Ind vs WI: रोहित और कोहली की तूफानी पारियों ने दिलाई टीम को जीत, सिरीज पर 3-1 से किया कब्जा 

First published: 1 November 2018, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी