Home » क्रिकेट » India vs Windies: BCCI announces 15-man squad for Test series Against West Indies, Mohammed Siraj, Prithvi Shaw and Mayank Agarwal In team
 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन दो नए चेहरों को मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 22:05 IST

बीसीसीआई ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैच की सिरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है, इसके साथ ही रोहित शर्मा और शिखर धवन की छुट्टी कर दी है. धवन ने इंग्लैड दौरे में टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था शायद इसलिए ही उन्हें टीम से बाहर रखा गया है. इसके साथ ही टीम में पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है.

बता दें कि वेस्ट इंडीज की टीम भारत के साथ 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 T20 मैचों की सिरीज खेलेगी. पहला टेस्ट मैच राजकोट में 4 से 8 अक्टूबर के बीच होगा, इसके बाद दूसरा 12 से 16 अक्टूबर में हैदराबाद में होगा.

सिराज का कारनामा

गौरतलब है कि टीम इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच दो मैचों की टेस्ट सिरीज में गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक ही पारी में आठ विकेट लिए थे. सिराज ने इस मैच में 19.3 ओवर में 59 रन देकर आठ विकेट हासिल किए थे.

गेंदबाजों की कमी

इस सिरीज में गेंदबाजों की बात करें तो इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं, इसके साथ ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है.

टीम- विराट कोहली (कैप्टन), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर.

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस दिन से भारत में लगेगा क्रिकेट का महाकुंभ

First published: 29 September 2018, 22:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी