Home » क्रिकेट » India vs Windies: India won by 9 wicket in India vs Windies 5th ODI
 

Ind vs WI: रोहित और कोहली की तूफानी पारियों ने दिलाई टीम को जीत, सिरीज पर 3-1 से किया कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 17:32 IST
(BCCI)

भारत ने ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सिरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 31.5 ओवरों में सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर कर दिया था. इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 14.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. सिरीज का दूसरा मैच टाई रहा था जबकि तीसरे मैच में विंडीज को जीत मिली थी.

 


BCCI

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए. उनके अलावा विराट कोहली ने नाबाद 33 रनों का पारी खेली. शिखर धवन (6) के रूप में भारत ने अपना एकमात्र विकेट खोया. इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया. उसके लिए सबसे ज्यादा 25 रन कप्तान जेसन होल्डर ने बनाए.

मार्लन सैमुएल्स ने 24 रनों का योगदान दिया. रोवमैन पावेल ने 16 रन बनाए. इन तीनों के अलावा मेहमान टीम का कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. देवेंद्र बिशू आठ रन पर नाबाद लौटे.भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए. जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद को दो-दो विकेट मिले. भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया. 

प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबति रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, केदार जाधव.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच, कीरोन पॉवेल और मार्लोन सैमुअल्स.

First published: 1 November 2018, 17:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी