Home » क्रिकेट » India vs Windies: Prithvi Shaw Get Man of the series on debut series
 

पृथ्वी शॉ ने जीता प्लेयर ऑफ द सिरीज का खिताब और हुए सौरव गांगुली के इस क्लब में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2018, 18:19 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सिरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ. इस मैच को टीम इंडिया ने दस विकेट से जीता और जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टेस्ट सिरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है. इसके साथ ही टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने वाले सलामी युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ प्लेयर ऑफ द सिरीज रहे और वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के क्लब में शामिल हो गए.

 

बता दें कि शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था और अब प्लेयर ऑफ द सिरीज का खिताब जीतकर एक बड़ा कारनामा कर दिया है. डेब्यू टेस्ट में प्लेयर ऑफ द सिरीज जीतने वाल शॉ भारत की तरफ से चौथे खिलाड़ी है.

 

इनसे पहले साल 1996 में सौरव गांगुली ने डेब्यू टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सिरीज का खिताब जीता था, फिर साल 2011 में आर अश्विन ने विंडीज के खिलाफ और साल 2013 में रोहित शर्मा ने भी विंडीज के खिलाफ इस खिताब को जीता था. इसके बाद अब इस खिताब को पृथ्वी शॉ ने भी विंडीज के खिलाफ जीता है. इस पूरी सिरीज में टीम इंडिया की तरफ से विंडीज के खिलाफ शॉ ने पहले मैच की पहली पारी में 134 रन बनाए और दूसरे मैच की पहली पारी में 70 रन फिर दूसरी पारी में 33 रन की विजयी पारी खेली.

ये भी पढ़ें:  धोनी हुए BCCI के खिलाफ नहीं खेलेंगे मैच, फैंस को तगड़ा झटका

First published: 14 October 2018, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी