Home » क्रिकेट » India vs Windies: Rohit Sharma made 177 runs in his Debut match against Windies in 2013
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ ही रोहित ने किया था टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू, 177 रन की पारी खेल बने थे मैच के हीरो

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 17:19 IST

भारत और वेस्टइंडीज के कल राजकोट में दो मैचों की टेस्ट सिरीज का पहला मैच खेलेगी. इस सिरीज के लिए टीम में रोहित शर्मा नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने विंडीज के खिलाफ ही टेस्ट में डेब्यू किया था. बता दें कि साल 2013 में विंडीज की टीम ने भारत में दौरा किया था. इस दौरे में विंडीज की टीम ने दो टेस्ट मैच और तीन वनडे मैच खेले थे.

 

दो मैचों की टेस्ट सिरीज का पहला मैच कोलकता के ईडन गार्डन में हुआ था, इस मैच से ही रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में पदार्पण किया था. विंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था और टीम ने 234 रन बनाए थे. इसके बाद टीम इंडिया ने 453 रनों की पारी खेली, टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा ने सबसे अधिक रन बनाए थे.


 

रोहित शर्मा ने इस मैच में 301 गेंदों में 177 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उनके 23 चौके और एक छक्का भी शामिल है. इसके बाद विंडीज की टीम दूसरी पारी में 168 रन पर ही आउट हो गई थी और इस मैच को टीम इंडिया ने 51 रन से जीता था. रोहित को 177 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया था.

ये भी पढे़ं: साल 2013 में विंडीज दौरे से जुडी हैं टीम इंडिया की ये तीन यादें, सचिन ने कहा था टेस्ट को अलविदा

हाल ही में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप 2018 का खिताब अपने नाम किया है. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में 317 रन बनाए जो इस टूर्नामेंट के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे थे. 

ये भी पढे़ं: कोहली का 'ब्रह्मास्त्र' विंडीज के खिलाफ बल्ले से उगलेगा आग, डेब्यू मैचों में ठोक चुका है शतक

First published: 3 October 2018, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी