Home » क्रिकेट » India vs Windies: Virat Kohli Could Equal Mohammad Azharuddin's Record Against Windies
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं ये 19 साल पुराना रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 9:17 IST

एशिया कप से दूर रहने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान मे वापसी करने को तैयार हैं. ऐसे में विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में वापसी को यादगार बनाना चाहेंगे. कोहली के निशाने पर पहले टेस्ट मैच में अज़हर का एक पुराना रिकॉर्ड निशाने पर होगा. तो आइये जानते है कि कोहली पहल टेस्ट मैच में महान कप्तान अज़हरुद्दीन का कौन सा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

विराट को बनाने होंगे सिर्फ 37 रन

भारतीय कप्तान और स्टार खिलाड़ी लगभग हर सीरीज़ और हर मैच के जरिये एक ना एक नया रिकार्ड कायम करते हैं और इस बार जब वह वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो वह इस टीम के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट स्कोर बनाने के मामले में अज़हरुद्दीन को पीछे छोड़ सकते हैं. विराट के लिये यह उपलब्धि आसान मानी जा सकती है जिनके नाम अभी तक विंडीज़ के खिलाफ 502 रन हैं और वह पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के 539 रनों से केवल 37 रन पीछे हैं.

सुनील गावस्कर अभी भी शीर्ष पर हैं कायम

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट प्रारूप में विराट पहले ही महेंद्र सिंह धोनी (476) को पीछे छोड़ चुके हैं. धोनी ने वर्ष 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. विराट ने अब तक विंडीज़ के खिलाफ 38.61 के औसत से रन बनाये हैं. विंडीज़ के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर टेस्ट में 2746 रनों के साथ भारतीय क्रिकेटरों की सूची में अभी शीर्ष पर हैं. उनके बाद राहुल द्रविड़ 1978 रनों के साथ दूसरे, वीवीएस लक्ष्मण 1975 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

First published: 2 October 2018, 7:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी