Home » क्रिकेट » India vs Windies: Virat Kohli is the first Indian batsman to aggregate 1000 runs in Tests in THREE consecutive years
 

Ind vs Wi: शतक के साथ किंग कोहली ने जमाई ये अनोखी हैट्रिक, बन गए यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 13:05 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट के स्टेडियम में खेले जा रहे दो टेस्ट मैच की सिरीज में रन मशीन विराट कोहली ने एक बड़ा कारनामा कर दिया है. कोहली ने इस मैच में शतक लगा दिया है और अभी भी मैदान पर मौजूद है, इसके साथ ही कोहली ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं. कोहली ने अपने टेस्ट क्रिकेट में एक-एक हजार रन पिछले दो सालों में भी पूरे किए हैं और इस साल भी उन्होंने एक हजार रन पूरा करके हैट्रिक लगा दी है.

बता दें कि कोहली से पहले अभी तरह की कोई भी हैट्रिक नहीं लगा सका है. कोहली ने साल 2015 में 1215 रन, साल 2016 में 1059 और अब साल 2018 में उन्होंने एक हजार रन पूरा कर लिए हैं. ये नहीं बात सकते कि कोहली ने अभी तक टेस्ट में कितने रन पूरे किए हैं. कोहली और रविंद्र जड़ेजा इस समय क्रीज पर मौजूद हैं.

कोहली ने शतक लगाते ही टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. विराट ने अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक 123 पारियों में पूरा किया है, सचिन ने अपने टेस्ट करियर के 24वें शतक को 125 पारियों में पूरा किया था और गावस्कर ने 128 पारियों में पूरा किया था.

ये भी पढ़ें: Ind vs Wi: कोहली ने तोड़ दिया सचिन और गावस्कर का ये बड़ा रिकॉर्ड, कोहली बने टीम इंडिया के लिए 'विराट'

First published: 5 October 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी