Home » क्रिकेट » India vs Windies 5th ODI: Windies have won the toss and have opted to bat
 

Ind vs Wi: विंडीज ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला, केएल राहुल फिर रहे प्लेइंग इलेवन से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 13:33 IST
(BCCI)

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सिरीज का पांचवा मैच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के टॉस का फैसला हो गया है, विंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, इस हिसाब से विंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर आएगी.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं हुआ है, वहीं केएल राहुल एक बार फिर से मैदान से दूर रहेंगें. टीम के लिए वह प्लेइंग इलेवन में हिस्सा नहीं हैं. राहुल इस सिरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए हैंं. विंडीज की टीम ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं, चंद्रपाल हेमराज और एश्ले नर्स को बाहर का रास्ता दिखाते हुए देवेंद्र बिशू और देवेंद्र बिशू की टीम में वापसी हुई है.


इस सिरीज के पिछले मैचों की बात करें तो भारत ने पहला मैच जीता था और दूसरे मुकाबले को वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टाई करा दिया. फिर तीसरे मैच में विंडीज की टीम ने जीत दर्ज करके इस सिरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. हालांकि इसके बाद चौथे मैच में भारत ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए बढ़त ले ली है और अब इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया इस सिरीज पर कब्जा कर लेगी.

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस समय फॉर्म में हैं, जहां सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तूफानी पारी खेल रहें हैं वहीं कप्तान विराट कोहली भी फॉर्म में हैं. इसके बाद अंबाती रायडू भी तूफानी पारी खेल रहे हैं और टीम में अपनी जगह को चौथे नंबर पर पक्का कर रहे हैं. इसके साथ ही गेंदबाजों में खलील अहमद अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम के छक्के छुड़ा रहे हैं, वहीं रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इस सिरीज में अभी लोकेश राहुल को मौका नहीं मिला हैं शायद इस मैच में वह मैदान पर आ सकते हैं.

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, लोकेश राहुल और मनीष पांडे

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फाबियान एलेन, सुनील ऐंब्रिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पोवेल, केमर रोच, मार्लन सैमुएल्स, ओशाने थॉमस.

ये भी पढ़ें: इस कहते हैं क्रिकेट की नई सनसनी, एक ही पारी में जड ड़ाले 556 रन और फिर चटकाए विकेट

First published: 1 November 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी