Home » क्रिकेट » India vs Windies: Windies last Tour in india 2013 and many Memories for india team, Rohit Sharma Debut test
 

साल 2013 में विंडीज दौरे से जुडी हैं टीम इंडिया की ये तीन यादें, सचिन ने कहा था टेस्ट को अलविदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 16:17 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल राजकोट में टेस्ट सिरीज का पहला मैच खेला जाएगा, इस मैच के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. विंडीज की टीम ने इससे पहले भारत में साल 2013 में दौरा किया था, इस दौर में विंडीज की टीम ने मेजबान टीम से दो टेस्ट मैच खेले थे. टीम इंडिया ने इन दो टेस्ट मैचों को जीता था, इसके साथ ही टीम इंडिया की इस दौरे से यादें भी हैं.

 

रोहित का पदार्पण


बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले टेस्ट मैच से रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पदार्पण किया था. इस मैच में रोहित शर्मा ने 177 रन की शानदार पारी खेली थी और इस मैच को टीम इंडिया ने 51 रन से जीता था.

सचिन का अंतिम टेस्ट मैच

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस दौरे के दूसरे टेस्ट मैच में 74 रन की पारी खेली थी और इस पारी के साथ ही उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इस मैच को भी टीम इंडिया 126 रन से जीतकर सिरीज को जीत लिया था.

 

धोनी का भारत में अंतिम टेस्ट मैच

वेस्टइंडीज के इस दौरे में भारत ने दूसरे मैच को 126 रन से तो जीत लिया था, लेकिन वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी ने इस मैच के बाद भारत में कभी टेस्ट मैच नहीं खेला था. भारत में यह टेस्ट मैच उनका अंतिम टेस्ट मैच था. इसके बाद साल 2014 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

ये भी पढे़ं: कोहली का 'ब्रह्मास्त्र' विंडीज के खिलाफ बल्ले से उगलेगा आग, डेब्यू मैचों में ठोक चुका है शतक

First published: 3 October 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी