Home » क्रिकेट » India w vs New Zealand w: indians women captain Mithali Raj completes 200 ODIs to set new record in women's cricket
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में मिताली राज ने रचा इतिहास, बनी ये कारनामा करने वाली दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2019, 13:15 IST

महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर से रच दिया है. उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ अपने वनडे करियर का 200वां मैच खेला है. इसी के साथ वो ये कारनामा करने वाले पहली महिला खिलाड़ी बन गए हैं. 

इससे पहले एना पेटरसन और ली ताहूहू की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत को 44 ओवरों सिर्फ 149 रनों पर ही ढेर कर दिया. पेटरसन ने चार विकेट अपने नाम किए तो वहीं ताहूहू ने तीन विकेट झटके.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारत के तीन विकेट 39 रनों पर गिरा दिए. स्मृति मंधाना (1), जेम्मिाह रोड्रीगेज (12) और कप्तान मिताली राज (9) पवेलियन लौट गई थीं. यहां से टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दीप्ती शर्मा (52) और हरमनप्रीत कौर (24) ने टीम को संभाला और स्कोर 87 तक पहुंचाया. यहां हरमनप्रीत आउट हो गईं. उन्हें पेटरसन ने बोल्ड किया.




डायलान हेमलता (13) ने दीप्ती का अच्छा साथ दिया और पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े. यह साझेदारी इससे आगे नहीं जा पाई. 117 के कुल स्कोर पर हेमलता और फिर तान्या भाटिया (0) पवेलियन लौट लीं. दीप्ती भी 127 के कुल स्कोर पर आउट हो गई थीं. उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे. यहां से कोई भी बल्लेबाज भारत को संभाल नहीं सकी और टीम महज 149 रनों पर सिमट गई. झूलन गोस्वामी 12 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 1 February 2019, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी