Home » क्रिकेट » India wants to win 1000th Test of England and destroy the celebration of this Happiness
 

इंग्लैंड के 1000वें टेस्ट के जश्न को फीका करेगी विराट आर्मी, प्लान किया तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 9:40 IST

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच और सिरीज की शुरुआत करने के लिए टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली पूरी तरह से तैयार हैं. इस टेस्ट सिरीज को लेकर कप्तान विराट कोहली का कहना है उनकी टीम के पास विदेशों में जीत दर्ज करने के लिए कौशल, जज्बा और मानसिक मजबूती है.

इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज से पहले विराट कोहली ने विदेशी हालात से निडर रहने का आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि टीम इंडिया यहां की चुनौती से निपटने के लिए हर तरह से तैयार है. कोहली ने कहा की लंबी सिरीज के कारण दोनों टीमों के पास योजना में बदलाव कर वापसी करने का भी मौका होगा.

 

विराट ने कहा, "हमारे पास टेस्ट मैच जीतने के लिए जरूरी कौशल, जज्बा और मानसिक मजबूती है. साउथ अफ्रीका में हमने जैसा खेल दिखाया उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है. हम मुश्किल हालात में खुद को परखने को लेकर तैयार हैं. जाहिर है ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे देश में आपको मुश्किल परिस्थिति का समाना करना पड़ता है."

ये भी पढ़ेंः महिला हॉकी विश्व कप: इटली को 3-0 से धूल चटाकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

कप्तान ने कहा, "हमारी तैयारियां अच्छी हैं. जो खिलाड़ी वनडे टीम का हिस्सा थे उनके पास यहां के हालात से सामंजस्य बैठाने का काफी समय था. टेस्ट टीम के खिलाड़ियों को भी तैयारी का प्रयाप्त मौका मिला. उन्हें भारत ए और अभ्यास मैच में खेलने का मौका मिला. हम सबकी सोच सकारात्म है. बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों आत्मविश्वास से भरे हैं. हम सब उत्साहित हैं."

भारतीय टीम ने यहां साल 2007 में टेस्ट सिरीज में जीत दर्ज की थी जबकि साल 2011 और साल 2014 में उसे हार का समाना करना पड़ा था. कोहली और भारतीय टीम की कोशिश इंग्लैंड के 1000वें टेस्ट मैच के जश्न को फीका करने की होगी. इसके लिए विराट कोहली ने प्लान भी तैयार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः स्मृति मंधाना ने फिर कर दिखाया कारनामा, T20 लीग में 12 छक्कों की मदद से ठोक डाले 180 रन

मेजबान इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है जबकि टीम इंडिया ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं. भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में भी टीम चयन की चुनौती होगी. कोहली ने कहा कि हम जिस खिलाड़ी का चयन करेंगे उसका समर्थन करेंगे. बाद में उस पर पछतावा नहीं करेंगे.

First published: 1 August 2018, 9:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी