Home » क्रिकेट » India will against pakistan in davis cup AITA
 

भारत सरकार ने पाकिस्तानी निशानेबाजों को नहीं दिया वीजा, भारतीय डेविस कप पाक में खेलेगी मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 13:08 IST

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते काफी ख़राब हो गए है. इस आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में होने वाले मैच को लेकर संशय के बादल छा गए हैं. वहीं अब खबर आ रही है कि भारत डेविस कप के लिए पाकिस्तान के दौरे पर जाएगा. 

इस विवाद पर बात करते हुए अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा है कि भारत डेविस कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा और उसने मैच का स्थान बदलने का अनुरोध नहीं किया है. उम्मीद की जा रही थी कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले डेविस कप मुकाबले को खेलने से मना कर सकता है.

एआईटीए के महासचिव हिरोनमोय चटर्जी ने कहा, "हमने स्थान को बदलने का अनुरोध नहीं किया है. बाहर मौजूद ऐसी रिपोर्ट निराधार हैं." चटर्जी ने कहा, "मुकाबला अभी भी बहुत दूर है. हम सितंबर में वहां खेलेंगे और फरवरी में ही उस समय की स्थिति (राजनीतिक) का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है. हम इस मुद्दे पर अभी चर्चा नहीं करेंगे. मुकाबले पर किसी प्रकार का संदेह नहीं है."

पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि वे इस्लामाबाद के ग्रास कोर्ट पर भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है. एआईटीए ने पहले कहा था कि वे मुकाबला खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हैं, अन्यथा वे अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ के नियमों के अनुसार अयोग्य हो जाएंगे. डेविस कप में मार्च 1964 के बाद से किसी भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 23 February 2019, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी