Home » क्रिकेट » India Women Cricket Team won by 7 runs in Sri Lanka Women vs India Women 1st ODI, Mithali Raj made 52 Runs
 

भारतीय महिला टीम को मिली सात रन से जीत, मिताली राज और तान्या भाटिया ने ठोकी फिफ्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 18:21 IST
(ICC)

भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तीसरे दौर के दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका की टीम को सात रन से हरा दिया है. इस मुकाबले में टीम की कप्तान मिताली राज औऱ विकेट कीपर तान्या भाटिया ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है. इस मुकाबले में मिताली राज ने अर्धशतक जड़ते हुए 52 रन की पारी और तान्या भाटिया ने 68 रन की पारी खेली है.

 

बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. पहली पारी में भारतीय टीम ने मेजबान के सामने 220 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसमें सबसे अधिक रन तान्या भाटिया ने बनाए फिर मिताली राज ने बनाए. स्मृति मंधाना 14 और पूनम राउत तीन रन बनाते हुए बहुत जल्द ही आउट हो गईं. इसके साथ ही दीप्ति शर्मा ने 13 और हेमलता ने 35 रन की पारी खेली.

इस मैच में तान्या भाटिया ने झूलन गोस्वीमी के टीम मे न रहने की कमी नहीं खलने दी है. इसके बाद भारतीय महिला गेंदबाजों ने श्रीलंका की टीम को 212 रन पर ही ढेर कर दिया और टीम को सात रन से जीत दिला दी है. वहीं, श्रीलंका की टीम की तरफ से कप्‍तान सी. अटापट्टू ने सबसे अधिक रन बनाए हैं, अटापट्टू ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 रन बनाए हैं. इसके बाद शशिकला सिरिवार्डेन ने 49 रन औप श्रीपाली वीराकोडी ने 17 रन बनाए.
भारतीय टीम की तरफ से मानसी जोशी और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट झटके, इसके साथ ही शिखा पांडे, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया.

टीम इस प्रकार है:

मिताली राज (कप्तान), तान्या भाटिया, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, तान्या भाटिया, डी हेमलता, मानसी जोशी, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव.

First published: 13 September 2018, 18:21 IST
 
अगली कहानी