Home » क्रिकेट » India Women sets 113 runs score against Bangladesh Women in Womens Asia Cup T20 Final 2018 after Harmanpreet Kaur smashes fifty
 

Women's Asia Cup T20 Final: हरमनप्रीत ने जड़ी फिफ्टी, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दिया ये टारगेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 13:21 IST
(BCCI Tweet)

मलेशिया के कुआलालंपुर में खेले जा रहे Asia Cup T20, 2018 के फायनल मैच टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 113 रनों का लक्ष्य दिया है. भारत की तरफ से सबसे शानदार पारी टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली. कठिन परिस्थितियों में हरमनप्रीत ने शानदार अर्धशतक जड़ा और टीम को 100 के पार ले गईं.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली बांग्लादेश के सामने रनों का लक्ष्य है जो कि टीम इंडिया की बॉलिंग लाइनअप को देखते हुए आसान नहीं होने वाला. इस मैच में बांग्लादेश की कप्तान सलमा खातून ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की जो कई मायने में सही साबित हुई लेकिन हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी के दम पर टीम को मैच में बनाए रखा.

 

हरमनप्रीत ने इस मुकाबले में 42 गेंद खेलते हुए 56 रन की पारी खेली. इस पारी में हरमनप्रीत के 7 चौके भी शामिल थे लेकिन आखिरी के ओवर में रन बटोरने के चक्कर में वह पांचवी गेंद पर बॉउंड्री लाइन पर कैच आउट हो गईं. हरमनप्रीत इस मैच की टॉप स्कोरर रहीं.

हरमनप्रीत के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और ना ही उनके साथ किसी ने लंबी साझेदारी की. हरमनप्रीत कौर के बाद सबसे बड़ा स्कोर टीम इंडिया के लिए 11 रन था जो इस टूर्नांमेट में शानदार प्रदर्शन करते आ रहीं मिताली राज ने बनाया.

मिताली के अलावा वेदा कृष्णमूर्ति ने भी 11 रन बनाए जबकि झूलन गोस्वामी 10 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं, बांग्लादेश की तरफ से रुमाना अहमद और खदीजा तुल कबूरा ने शानदार गेंदाबाजी की और 2-2 विकेट चटकाए. उनके अलावा एक-एक विकेट कप्तान सलमा खातून और जहनारा आलम को मिला.

ये भी पढ़ेंः ICC के इस नियम की वजह से नॉट आउट होकर भी आउट हो गईं अनुजा पाटिल

इसी मैच के दौरान एक ऐसा दौर था जब टीम इंडिया की धाकड़ बल्लेबाज अनुजा पाटिल नॉट आउट होकर भी आउट हो गई. बता दें कि अनुजा पाटिल को ICC के एक नियम के तहत आउट दिया गया. ICC का ये नियम था 'ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड' यानी मैदान में बाधा उत्पन्न करना.

First published: 10 June 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी