Home » क्रिकेट » india won one day series to beats west indies in fifth one day match by 8 wickets.
 

कोहली की 'विराट' पारी से टीम इंडिया ने विंडीज से जीती सीरीज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 10:34 IST

भारत ने गुरुवार को जमैका के सबीना पार्क में खेले गए पांचवें और आखिरी एक दिवसीय मैच में वेस्टइंडीज़ को आसानी से हराकर वनडे सीरीज़ पर कब्जा कर लिया. भारत ने आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज़ को से आठ विकेट से हराकर सीरीज़ 3-1 से अपने नाम की है.

वेस्टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा था. टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 111 रनों की शतकीय पारी की मदद से 36.5 ओवर में ही इसे दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के जड़े. दिनेश कार्तिक ने आखिर तक उनका बखूबी साथ दिया. कार्तिक 50 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने कैरेबियाई बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. एसडी होप की 51 रनों की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने 36 और रोवमन पॉवेल ने 31 रनों की पारी खेली.

भारत की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने 48 रन देकर चार विकेट और उमेश यादव ने 53 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. वहीं हार्दिक पंड्या और केदार जाधव ने भी 1-1 विकेट झटका. दोनों टीमों के बीच अब एकमात्र टी-20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

First published: 7 July 2017, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी