Home » क्रिकेट » Indian Batting Caoch Sanjay Bangar Scold selector after being Removed form Coach position
 

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच से हटाए जाने पर बौखलाए संजय बांगड़, सेलेक्टर्स पर निकाली भड़ास

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2019, 12:21 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के कारण टीम को विश्व कप से बाहर होना पड़ा. भारतीय टीम की हार के बाद से ही माना जा रहा था कि टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का जाना तय है.

संजय बांगड़ के बल्लेबाजी कोच रहते टीम इंडिया अपनी सबसे बड़ी कमजोरी को दूर नहीं कर पाई थी. संजय बांगड़ के कोच रहते नंबर चार की बल्लेबाज समस्या दूर होने के बजाए बढ़ती चली गई. बांगड़ बीते 5 साल से टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए थे लेकिन वो टीम की नंबर चार की बल्लेबाजी समस्या दूर नहीं कर पाए.

वहीं अब टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बांगड़ ने टीम का बल्लेबाजी कोच न बनाए जाने पर सेलेक्टरों पर जमकर भड़ास निकाली है. रिपोर्ट के मुताबिक जिस दिन भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच के लिए इंटरव्यू हो रहे थे उस दिन बांगड़ जबरन सेलेक्शन कमेटी में शामिल एक सदस्य के कमरे में घुस गए और उन पर जमकर भाड़ास निकाली.

 

रिपोर्ट के अनुसार,'बांगड़ देर शाम देवांग गांधी के कमरे की ओर गए और वहां दरवाजा खटखटाया. वह चाहते थे कि सिलेक्टर्स इस बात को समझें कि बीते 5 सालों से वह टीम के साथ हैं और खिलाड़ियों को अच्छे से समझते हैं तो ऐसे में उन्हें बैटिंग कोच के पद से हटाने का फैसला उल्टा पड़ सकता है. बांगड़ की नजर में बैटिंग कोच बदलने की कोई जरूरत नहीं है.'

खबर की मानें तो बांगड़ चाहते थे कि अगर उन्हें बल्लेबाजी कोच से हटाया जाता है तो उन्हें नेशनल क्रिकेट अकैडमी में शामिल किया जाए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार'एनसीए में नियुक्ति करना सिलेक्शन कमिटी का काम नहीं है. बोर्ड बांगड़ के इस व्यवहार से बेहद नाराज है. बांगड़ से जुड़ी ऐसी कई घटनाओं प्रशासनिक समिति के ध्यान में लाए गए हैं.' वहीं बीसीसीआई ने साफ किया है कि अगर टीम मैनेजर या हेड कोच रवि शास्त्री बांगड के इस व्यवहार को अपनी रिपोर्ट में बताते है तो बोर्ड इस पर उनका जवाब मांगेगा.

अश्विन ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी को लगाई लताड़! बोले- बंद करो ये सब

First published: 4 September 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी