Home » क्रिकेट » indian bowling attack lookingweak in abscense of jasprit bumrah bhuvneshwar kumar
 

ये 2 खिलाड़ी अगर टीम से हुए बाहर तो रोहित-विराट भी नहीं जिता पाएंगे वर्ल्ड कप!

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 9:12 IST

गुवाहाटी वनडे में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट के बड़े अंतर से हराया. इस जीत में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार शतक भी लगाए. लेकिन इस जीत के बावजूद टीम इंडिया गेंदबाजी के मोर्चे पर फेल हो गई. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज जैसी गैरअनुभवी टीम के आगे 322 रन लुटा दिए. हेटमार और किरॉन पॉवेल ने शमी, खलील, उमेश यादव की जमकर खबर ली.

वर्ल्ड कप 2019 से पहले टीम इंडिया के लिए ये बुरी खबर है. विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों की पिटाई इस ओर इशारा कर रही है कि भुवनेश्वर और बुमराह के बिना टीम इंडिया की गेंदबाजी धारधार नहीं है.

जनवरी 2017 से अबतक के रिकॉर्ड की बात करें तो तेज गेंदबाजों में बुमराह और भुवी ने ही किफायती गेंदबाजी की है. पिछले एक साल में बुमराह का इकॉनमी रेट 4.78 रहा है और भुवी ने 5.10 के इकॉनमी रेट से रन दिए हैं. इनके अलावा अगर शमी, उमेश के इकॉनमी रेट को देखें तो ये 5.98 रहा है, जो कि वनडे क्रिकेट के लिहाज से काफी ज्यादा है.

 वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया. शमी ने 2 विकेटों के लिए 81 रन खर्च कर डाले. शमी ने वनडे करियर में तीसरी बार 80 से ज्यादा रन दिए हैं. ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले मोहम्मद शमी पहले भारतीय क्रिकेटर भी हैं.

First published: 23 October 2018, 8:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी