Home » क्रिकेट » Indian captain Rohit Sharma did not see Dinesh Karthiks winning six
 

कार्तिक के विनिंग छक्के को मिस कर गए कप्तान रोहित शर्मा, करने लगे थे यह काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2018, 10:06 IST

श्रीलंका में भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई निदाहास ट्रॉफी का फाइनल मैच भारत ने जीत लिया. दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के के दम पर भारत ने रोमांचक फाइनल में बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. कार्तिक ने 8 गेंदों पर 29 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन जो खास चीज थी वह थी उनका आखिरी गेंद पर मारा गया फ्लैट छक्का.

इसी फ्लैट छक्के ने बांग्लादेश के जबड़े से जीत छीन ली. लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा यह छक्का नहीं देख पाए थे. जब कार्तिक ने यह छक्का मारा तो पूरी दुनिया में इस छक्के के लिए वाहवाही निकल पड़ी थी लेकिन भारत के कप्तान ही यह छक्का मिस कर गए और उन्होंने ही वाहवाही नहीं की.

जिस वक्त क्रिकेट फैन्स टकटकी लगाए सौम्य सरकार की आखिरी गेंद को देख रहे थे और दिनेश कार्तिक के 'विनिंश शॉट' के गवाह बन रहे थे, उस वक्त रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम में एक अलग ही रणनीति बनाने में लगे हुए थे. यह हम नहीं बता रहे बल्कि मैच के बाद खुद कप्तान रोहित शर्मा ने यह बात कही. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा कि वो अंतिम गेंद नहीं देख पाए.

भारतीय कप्तान ने कहा, "जहां तक अंतिम गेंद की बात है, मैं तो सुपर ओवर की तैयारी करने चला गया था. मैं पैड बांधने चला गया था. मुझे लगा था कि अगर चौका लगा तो सुपर ओवर होने का चांस है. मैंने आखिरी गेंद नहीं देखी थी, लेकिन जिस तरह से ड्रेसिंग रूम में जश्न मनाया जा रहा था. मुझे पता चल गया कि दिनेश कार्तिक ने छक्का मार दिया है और हम जीत गए हैं."

गौरतलब है कि मैच में भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य था. मैच के आखिरी दो ओवरों में टीम इंडिया को 34 रनों की दरकार थी. ऐसे समय पर दिनेश कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा और धमाल मचा दिया.

पढ़ें- Video: कार्तिक के छक्के ने जावेद मियांदाद के छक्के पर मरहम लगाया है

मैच के 18वें ओवर के बाद ड्रेंसिंग रूम के माहौल पर रोहित ने कहा, "मेरे दिमाग में तो कुछ नहीं चल रहा था, जो कुछ चल रहा होगा, वो दिनेश कार्तिक और विजय शंकर के बीच में चल रहा था. मैं तो अंदर बैठा हुआ था. लेकिन हम काफी पॉजिटिव थे. जिस तरह दिनेश कार्तिक खेल रहे थे हम उन्हें लेकर शुरू से ही सकारात्मक थे."

रोहित ने कहा, "दिनेश कार्तिक में मैच फिनिशिंग की उनकी काबिलियत और अनुभव को देखते हुए हमने उन्हें रोका हुआ था और उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने का यह फैसला सही साबित हुआ."

First published: 19 March 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी