Home » क्रिकेट » indian captain rohit sharma made record of most numbers of duck in the t20 format, India Vs Sri Lanka
 

रोहित शर्मा के नाम फिर दर्ज हुया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, टीम इंडिया भी हार गई मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2018, 11:39 IST

टीम इंडिया के रेगुलर कैप्टन विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. रोहित शर्मा की कप्तानी में निदहास ट्रॉफी के पहले मैच में ही भारत को हार का सामना करना पड़ा है. भारत को श्रीलंका के हाथों 5 विकेट से हार मिली है. मंगलवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए ट्राई सिरीज के पहले T20 मैच में श्रीलंका से पांच विकेट से हार नसीब हुई.

बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा टॉस हार गए और मेजबान श्रीलंका ने उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के न्योता दिया. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए. हिटमैन के जीरो पर आउट होने के बाद अगले ही ओवर में टीम के अनुभवी बल्लेबाज और लंबे समय बाद कमबैक करने वाले सुरेश रैना भी बोल्ड हो गए.

ये मैच टीम इंडिया हार गई और इस मैच में फिर से हिटमैन रोहित शर्मा फ्लॉप रहे. इसी के साथ उन्होंने अपने नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड जोड़ लिए. दरअसल, बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार 4 T20 मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन वो श्रीलंका के खिलाफ वह अपने इस सिलसिले को आगे बढ़ाने में कामयाब नहीं रह पाए. दरअसल, रोहित के पास इस मैच को जीतकर कुमार संगाकारा, मिस्बाह उल हक और सरफराज खान के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका था.

इसके अलावा रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जो क्रिकेट के इस फोर्मेट में 5 बार जीरो पर आउट हुए हैं. जबकि ओवर ऑल वह 12 बार 0 पर आउट हो चुके हैं. बतौर कप्तान भी वह अब तक दो बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः Ind vs SL 1st T20: परेरा की तूफानी पारी से जीता श्रीलंका, धवन की पारी भी ना टाल सकी हार

रोहित को छोड़कर T20 में भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज तीन से ज्यादा बार 0 पर आउट नहीं हुआ है. वहीं, श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान के बाद रोहित शर्मा ऐसे दूसरे कप्तान हैं जिनके नाम बतौर कप्तान T20 में शतक जड़ने के साथ-साथ 0 पर आउट होने का भी रिकॉर्ड दर्ज है.

First published: 7 March 2018, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी