Home » क्रिकेट » Indian captain Virat Kohli becomes the best international cricketer of the year 2017-2018
 

कोहली को तीसरी बार मिला ये 'विराट' सम्मान, धवन और राशिद खान की भी हुई चांदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 11:42 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को साल 2017-18 के लिए साल का सिएट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना गया है. विराट कोहली ने यह पुरस्कार तीसरी बार हासिल किया है, इसके साथ ही शिखर धवन ने भी एक अवॉर्ड हासिल किया है. लेकिन इस समारोह के दौरान कोहली उपस्थित नहीं थे और उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उनकी ओर से पुरस्कार ग्रहण किया. बता दें कि इससे पहले कोहली को साल 2011-12 और 2013-14 में भी यह पुरस्कार मिला था.

कोहली के साथ शिखर धवन को साल का अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को साल का अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया. इसके साथी ही मयंक अग्रवाल को साल का सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी और शुभमान गिल को सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 खिलाड़ी चुना गया है.

इसी कड़ी में अफगानिस्तान के राशिद खान को साल का सर्वश्रेष्ठ T20 गेंदबाज और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को सर्वश्रेष्ठ T20 गेंदबाज का पुरस्कार मिला. जबकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को 'पॉपुलर च्वॉइस अवॉर्ड' मिला. वहीं, अपने समय के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

इस समारोह में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम भी मौजूद रहे और उन्होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की. अकरम ने कहा, "विराट विशेष खिलाड़ी हैं बेहतरीन क्षेत्ररक्षक हैं और अंडर-19 से कप्तानी के बारे में जानता हैं." इसके साथ ही सुनील गावस्कर को टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और कपिल देव को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार दिया गया. इनके बाद वनडे में पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज इंजमाम उल हक को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और वसीम अकरम को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के पुरस्कार दिए गए.

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप 2019 को लेकर डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका को दिया करारा झटका

First published: 29 May 2018, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी