Home » क्रिकेट » Indian captain virat kohli create a worst record
 

विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ एक अनोखा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:35 IST

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. कोहली की कप्तानी में  भारत ने 22 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 14 में जीत मिली है. छह टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं.

कोहली की कप्तानी में भारत सिर्फ दो मैच ही हारा है. वहीं वनडे टीम की कप्तानी संभालने के बाद विराट ने इंग्लैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से मात दी थी.

कोहली अब तीनों फार्मेट में भारतीय टीम के कप्तान हैं. गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी-20 हारने के बाद कप्तान कोहली के नाम ऐसा रिकार्ड दर्ज हो गया है जिसे वे हर हाल में भुलाना चाहेंगे.

इस हार के साथ ही कोहली पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्हें खेल के तीनों फार्मेट में बतौर कप्तान अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. 

कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करियर की शुरुआत 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच से की थी और भारत ने ये मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथों गवां दिया था. वहीं वनडे में साल 2013 में कोहली पहली बार श्रीलंका के खिलाफ कप्तान के तौर पर पहला वनडे हारे थे.

टी20 फार्मेट में भी विराट को इंग्लैंड के खिलाफ कानपुर में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर गुरुवार को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

First published: 27 January 2017, 4:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी