Home » क्रिकेट » indian captain virat kohli says he wants to retain the sanctity of the dressing room after anil kumble resign for post of coach.
 

कुंबले के साथ मतभेद पर बोले कोहली, नहीं बताऊंगा ड्रेसिंग रूम की बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2017, 12:31 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज़ के पहले मैच से पहले प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने इस बारे मे खुलकर बात की. कोहली ने कहा, 'मैं कुंबले के टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा देने के फैसले का सम्मान करता हूं'. उन्होंने इसके साथ ये भी कहा कि बतौर खिलाड़ी वह उनका काफी सम्मान करते हैं.

कुंबले के साथ उनके विवाद पर विराट कोहली ने कहा कि वे ड्रेसिंग रूम की पवित्रता को बनाए रखना चाहते है और वो कभी नहीं बोलेंगे कि अंदर क्या हुआ?. कोहली ने कहा कि, 'ड्रेसिंग रूम में जो कुछ भी होता है वह हम सभी के लिए बहुत ही पवित्र होता है. यह कुछ ऐसा होता है जो मैं सार्वजनिक परिदृश्य में विस्तार से नहीं बोल सकता.'

 

कोहली ने कहा कि अनिल भाई ने इस्तीफा देने के बाद अपने विचार रखे और हटने का फैसला लिया. हम सब उनके फैसले का सम्मान करते हैं. कोहली ने कहा कि हमने पिछले 3-4 सालों में एक संस्कृति बनाई है कि जो कुछ भी ड्रेसिंग रूम में हुआ, वो बाहर ना जाए. हमने इसे बनाए रखने की कोशिश की है. हमारे लिए ये सर्वोपरि है. अनिल भाई की राय का मैं सम्मान करता हूं.

विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने और उनकी टीम के खिलाड़ियों ने कुंबले की बतौर खिलाड़ी उपलब्धियों का हमेशा सम्मान किया है. उन्होंने कहा, बतौर क्रिकेटर उन्होंने जो इतने वर्षों तक खेलकर देश के लिए उपलब्धि हासिल की है, मैं उनका पूरा सम्मान करता हूं. उनसे सम्मान वापस नहीं लिया जा सकता. हम सभी उनका पूरा सम्मान करते हैं.

वेस्टइंडीज दौर से पहले कुंबले के इस्तीफे के बाद बारत वेस्टइंडीज में पांच वनडे और एक ट्वेंटी20 मैच खेलेगा.

First published: 23 June 2017, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी