Home » क्रिकेट » Indian Cricket Team Captain virat kohli reveals unknown secrets of his life and cricket ground in amir khan chat show
 

विराट ने किया खुलासा, 2011 वर्ल्डकप में इस गेंदबाज के सामने कांप रहे थे हाथ-पैर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 11:31 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक चैट शो में क्रिकेट के मैदान पर वह किस तरह खेलते हैं इस बात को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं. कोहली ने यह खुलासे बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ किए हैं, टीम इंडिया के कप्तान ने इस चैट शो में क्रिकेट के मैदान से लेकर अपनी निजी जिंदगी तक के अहम खुलासे किए हैं.

विराट ने चैट शो में बताया कि साल 2012 तक उनकी फिटनेस का बुरा हाल था. उन्होंने ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के बाद हम बांग्लादेश गए जहां मैंने सबसे ज्यादा रन बनाए. पाकिस्तान के खिलाफ मैंने अपने करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, मुझे बहुत अच्छा गया. उसके बाद मैंने सोचा कि अब मैं आईपीएल में भी रन बनाऊंगा लेकिन वैसा हुआ नहीं. मेरा दहाई के आंकड़े तक पहुंचना मुश्किल हो गया."

लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इन सबसे हटकर विराट ने सबसे बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि, "2011 वर्ल्ड कप में मलिंगा के सामने खेलते हुए उनके हाथ पैर कांप रहे थे. सचिन के आउट होने के बाद पूरे स्टेडियम में शांति छा गई. गेंदबाजी मलिंगा कर रहे थे और मेरे पांव कांप रहे थे. मैं मन ही मन सोच रहा था कि मलिंगा यॉर्कर ना फेंके क्योंकि अगर वो ऐसा करते तो नर्वस होने के कारण मेरा बल्ला जल्दी से नीचे नहीं आ पाता."

ये भी पढ़ें- IPL 2018: आंद्रे रसेल खुद को नहीं इस दिग्गज प्लेयर को मानते हैं 'सिक्सर किंग'

वहीं टीम इंडिया की कमान संभालने की बात पर विराट कोहली ने कहा, "मैं टीम का कप्तान बना हूं, मुझे लगता है मुझे किसी खिलाड़ी के साथ राजनीतिक सोच के साथ नहीं रहना चाहिए. 150 करोड़ की जनसंख्या वाले इस देश में सिर्फ 15 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलते हैं ऐसे में अगर वो फिट नहीं रहेंगे तो कौन रहेगा, मैं बस टीम को फिट रखना चाहता हूं."

First published: 17 April 2018, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी