Home » क्रिकेट » Indian cricket team captain Virat Kohli's wax statue unveiled in Madame Tussauds in Delhi
 

कोहली को करीब से देखना है तो यहां चले जाइए

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 15:44 IST
(ANI)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मोम का पुतला बना दिया गया है. कोहली का यह पुतला राजधानी दिल्ली में स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में रखा गया है. कोहली के साथ मैडम तुसाद में विश्व जगत की अन्य लोकप्रिय हस्तियों के भी पुतले हैं. आज राजधानी दिल्ली में स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में कोहली के मोम के पुतले का अनावरण किया गया. इस पुतले में कोहली टीम इंडिया की जर्सी पहने हुए बिना हेलमेट पहने बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. 

इस मौके पर मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर व निदेशक अंशुल जैन ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि यहां क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रति लोगों में किस प्रकार का जुनून है. कोहली आज के क्रिकेट के स्टार हैं और विश्व भर में उनके प्रशंसकों की भरमार है. इस प्यार के बढ़ने के कारण ही मैडम तुसाद दिल्ली में शामिल करना एक जरूरी फैसला हो गया."


 

अंशुल ने कहा कि कोहली के मोम के पुतले के निर्माण में छह माह का समय लगा और इस पुतले को 20 कलाकारों ने मिलकर तैयार किया. इसके लिए उनके 200 नाप लिए गए और कई फोटो भी खींची गई. उनका यह पोज उनकी उपलब्धियों को दर्शाता है.

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2018 से पहले मैक्सिको की टीम का वेश्याओं के साथ स्कैंडल आया सामने

इस साथ ही अंशुल ने कहा कि पुतले की एक फोटो उन्होंने कोहली को भेजी थी, जिसके देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बेहद खुश हुए. कोहली ने कहा, "मैं इसके लिए किए गए काम और प्रयास की सराहना करता हूं. मैडम तुसाद का मुझे चुनना जीवन का एक अतुलनीय अनुभव है. प्रशंसकों के प्यार और समर्थन का मैं आभारी हूं."

First published: 6 June 2018, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी