Home » क्रिकेट » Indian Cricket Team Depart for England ahead of ICC World Cup 2019
 

World Cup 2019: भारतीय टीम इंग्लैंड रवाना, तीसरी बार भारत को बनाना चाहेगी विश्व चैंपियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2019, 8:08 IST

30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भाग लेेने के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम देर रात इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है. इंग्लैंड और वेल्स में हो रहे विश्व कप के 12वें संस्करण के लिए भारतीय टीम को मजबूत दावेदार माना जा रहा है. विराट कोहली का अगुवाई में जा रही टीम पर जिम्मेदारी होगी की वो तीसरी बार भारत को विश्व चैंपियन बनाए. बता दें, विराट कोहली पहली बार विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे है.

इंग्लैंड के मौसम को देखकर और पिचों के बारे में आर रही रिपोर्ट को पढ़कर, दिग्गज क्रिकेटरों का ऐसा अनुमान है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड की पाटा पिचें काफी रास आएगीं. क्योंकि भारत के पास मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम है.

हाल ही में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की वनडे सीरिज खेली गई थी. जिसमें हर मैच में 350 से अधिक का स्कोर हुआ था. और इंग्लैंड ने इस सीरिजो को 4-0 से अपने नाम किया.

भारत के साथ साथ इस बार इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया,और पाकिस्तान को विश्व कप का प्रवल दावेदार माना जा रहा है. वहीं इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान कोहली और भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को मीडिया के सामने आए और अपनी बात रखी. इस दैरान उन्होंने कहा, 'निजी तौर पर यह बेहद चुनौतीपूर्ण वर्ल्ड कप होगा जिसका मैं हिस्सा बनूंगा क्योंकि टीमें बेहद मजबूत हैं और प्रारूप भी अलग है.'

इंग्लैंड रवाना होने से पहले ने कहा, 'कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है. यह बात हमारे दिमाग में है. हमारा ध्यान अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने पर होगा. आपको हर मैच में अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योंकि यहां ग्रुप चरण जैसी स्थिति नहीं है.'

First published: 22 May 2019, 7:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी