Home » क्रिकेट » Indian Cricket Team Give Independence day Gift TO Nation
 

भारतीय टीम ने देश को दिया स्वतंत्रता दिवस का तोहफा, आजादी के बाद पहली बार टीम इंडिया ने किया ये बड़ा कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 15:14 IST

भारत अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. वहीं भारतीय टीम ने अपने अंजाद में देश को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा दिया है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीजी के आखिरी वनडे मुकाबले में हरा दिया है. आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया अपने स्वतंत्रता दिवस के दिन कोई मुकाबला जीती हो.

भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए को गेल और लुईस ने मजबूत शुरूआत दिलाई. गेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 72 रन बनाए. वहीं उसके अलावा लुईस ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए. वहीं इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मैच में जबरदस्त वापसी की और किसी भी बल्लेबाज को इसके बाद हावी नहीं होने दिया. इस मुकाबले में भी बारिश एक बार फिर विलेन बनकर उभरी. बारिश आने तक वेस्टइंडीज ने 35 ओवरों में 236 रन बना लिए थे.

 

वहीं बारिश आने के कारण मैच 35-35 ओवरों का कर दिया गया. वहीं वेस्टइंडीज से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेदह खराब रही. रोहित शर्मा 10 रनों के स्कोर पर रन आउट हो गए. इसके बाद शिखर धवन भी कोई बड़ा स्कोर नहीं कर पाए और वो भी 36 रन बनाकर आउट हुए. वहीं विराट कोहली ने इस मुकाबले में भी शतकीय पारी खेली. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में अपना 43वां शतक लगया.

वहीं इस मैच में एक बार फिर श्रेय्यस अय्यर ने विराट कोहली का बखूबी साथ दिया. श्रेय्यस अय्यर ने इस मुकाबले में 65 रन बनाए. विराट कोहली की शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीतने में सफल हुई.

क्रिस गेल ने नाम है यह बड़ा मुकाम, सचिन तेंदुलकर हैं कोसो पीछे

First published: 15 August 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी