Home » क्रिकेट » Indian Cricket Team Greeting Independence day to netizens
 

देश से दूर टीम इंडिया ने भारतवासियों को अपने अंदाज में दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 17:10 IST

भारत आज अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. देश के राष्ट्रिपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम ने भी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है.

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अंकाउट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने 73वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं. इस वीडियों में वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के अलावा कोच रवि शास्त्री, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव नजर आ रहे हैं.

बता दें, भारतीय टीम ने इससे पहेल देश को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा देते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला जीता है. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है. टीम इंडिया इससे पहले कभी भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कभी भी कोई मुकाबला नहीं जीत पाई है. ऐसे में यह जीत काफी मायने रखती है.

बता अगर मैच की करें तो बारिश के कारण यह मुकाबला 35-35 ओवर का खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने विराट कोहली के शतक और श्रेय्यस अय्यर ने65 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को इस मुकाबले में जीत दिलाई.

तेज रफ्तार गेंद से चोटिल हो गया था कोहली का अंगूठा, विराट पारी खेल टीम को दिलाई जीत

First published: 15 August 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी