Home » क्रिकेट » Indian Cricket Team number one position in Test is in Danger
 

इन 3 टेेस्ट मैचों से तय होगी टीम इंडिया की बादशाहत, एक गलती से टीम को हो सकता हैं बड़ा नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 17:43 IST

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरूवार से दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है. इसी दौरान श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा. अगले चार दिनों में बहुत कुछ दांव पर रहेगा. एक तो यह तीनों टेस्ट मुकाबले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे ऐसे में सभी टीमें चाहेंगी कि वो मुकाबले को जीतकर अंक तलिका में टॉप पर बने रहें. वहीं इसके साथ ही टीम इंडिया जो अभी टेस्ट रैंकिग में नंबर वन पर काबिज है उसकी बादशाहत भी दांव पर है.

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था. ऐसे में न्यूजीलैंड चाहेगा कि वो दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को हरा कर 1-1 से सीरीज अपने नाम करे. अगर न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मुकाबले में श्रीलंक को हरा देता है और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारत अगर किसी गलती के कारण हार जाता है तो ऐसी स्थिति में भारत टेस्ट रैकिंंग में तीसरे पायदान पर आ जाएगा.

वहीं इसके साथ ही भारतीय टीम के कप्तान जो अभी विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं उनके पास भी अपनी बादशाहत बचाने का पूरा मौका है. विराट कहोली को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से लगातार कड़ी टक्कर मिल रही है. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के कारण स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल रहें है. ऐसे में विराट अपनी बादशाहत बचा सकते हैं. विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलआफ मुकाबले की दोनों पारियों में दहाई से अधिक का स्कोर करना होगा.

भारतीय टीम को धमकी देने वाला शख्स आया पकड़ा में, महाराष्ट्र एटीएस ने किया गया गिरफ्तार

First published: 22 August 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी