Home » क्रिकेट » Indian cricketer Cheteshwar Pujara says i Want to be part of India's ODI team and IPL
 

वनडे और IPL में खेलने को लेकर चेतेश्वर पुजारा ने दिया ये भावुक बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 17:22 IST
(Twitter @Gods_Rule)

भारतीय टेस्ट टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा अब भारतीय वनडे टीम में शामिल होना चाहते हैं. इस बात का खुलासा खुद पुजारा ने किया है, बता दें कि इस समय चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशायर के लिए खेल रहे हैं.

इनके साथ ही काउंटी क्रिकेट में तीन भारतीय खिलाड़ी और खेले रहे हैं, जिसमें इशांत शर्मा ससेक्स के लिए और वरूण आरोन लिशेस्टरशायर की तरफ से खेल रहे हैं. वहीं अगर तीसरे खिलाड़ी के बारे में बताएं तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए जून में इंग्लिश काउंटी सरे की तरफ से खेलेंगे.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पुजारा भारतीय वनडे टीम में शामिल होना चाहते हैं. पुजारा ने टीम में अपनी वापसी को लेकर कहा, " मैं आईपीएल और ऐसे शॉर्ट फॉर्मेट में वापसी करने के लिए काफी मेहनत कर रहा हूं. खासतौर तौर पर वनडे क्रिकेट टीम में खेलना चाहता हूं. मैं अपने शॉट्स पर काम कर रहा हूं जो निश्चित तौर पर मेरी मदद करेगा.

उन्होंने कहा , " मैंने फरवरी में सौराष्ट्र के लिए 9 गेम खेले, वहां मुश्किल विकेट था जहां 220 का स्कोर करना भी काफी मुश्किल था. मैंने वहां भी बल्लेबाजी की और रन बनाए. मुझे अपने ऊपर पूरा भरोसा है कि मैं छोटे प्रारूप में वापसी कर सकता हूं."

इन सभी बातों के बाद उन्होंने कहा , " मुझे अपने गेम में ज्यादा बदलाव करने की जरूरत नहीं है. बेसिक चीज वनडे क्रिकेट में भी समान ही रहेंगी. वनडे क्रिकेट में सर्कल के अंदर पूरे 5 खिलाड़ी पूरे 50 ओवर के लिए रहते हैं. आप जब मैदान पर उतरते हैं तो सफेद गेंद से खेलने के लिए तैयार हो जाते हैं."

अगर पुजारा के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 57 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले है. पुजारा का वनडे मैचों में खास प्रदर्शन नहीं है, उन्होंने 5 मैचों में 51 रन बनाए हैं जिसमें उनके चार चौके शामिल हैं. आईपीएल में उन्होंने 30 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 390 रन बनाए है. पुजारा अपना अंतिम आईपीएल मैच मुंबई के खिलाफ खेले थे, इस मैच में पुजारा ने 18 गेंदों में 19 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: MI vs KXIP: आज की हार मुंबई को कर देगी IPL से बाहर, सामने हैं पंजाब के शेर

First published: 16 May 2018, 17:06 IST
 
अगली कहानी