Home » क्रिकेट » indian cricketer harbhajan singh says India should play Day Night Test in Adelaide
 

डे-नाइट टेस्ट को लेकर BCCI के खिलाफ हुए हरभजन, दिया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 12:33 IST

भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाला टेस्ट मैच डे-नाइट नहीं होगा इस बात की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने की थी. इसके बाद अब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस बात को लेकर एक बयान दिया है, उनके अनुसार भारत को डे नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहिए.

हरभजन ने पीटीआई से कहा, "मुझे नहीं पता कि वे डे नाइट टेस्ट मैच क्यों नहीं खेलना चाहते हैं. यह दिलचस्प प्रारूप है और हमें इसे अपनाना चाहिए. मैं पूरी तरह से इसके पक्ष में हूं." उन्होंने कहा, "मुझे बताइए कि गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर क्या आशंकाएं हैं. अगर आप खेलते हो तो आप सामंजस्य बिठा सकते हो. हो सकता है कि यह उतना मुश्किल न हो जितना माना जा रहा है."

इस मामले में सीओए प्रमुख विनोद राय ने एक समारोह में कहा, "मेरा मानना है कि प्रत्येक टीम सीरीज जीतना चाहती है और यही वजह है कि हम अपनी टीम को सर्वश्रेष्ठ संभावित मौका देना चाहते हैं." खबरों के अनुसार इस बात का फैसला अब 28 और 29 मई को आईसीसी की क्रिकेट समिति मुंबई में करेगी. इस मौके पर समिति के अध्यक्ष भारत के अनिल कुंबले भी मौजूद रहेंगे. 

गौरतलब है कि इस बात को लेकर बीसीसीआई के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड को ई-मेल में लिखा था, “सीओए की तरफ से मुझे कहा गया है कि भारत एक साल के बाद ही क्रिकेट इस प्रारूप में खेल पाएगा. इस कारण आगामी दौरे पर डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं हो सकता है.”

सीए ने इस बात का जवाब देते हुए कहा कि आईसीसी की खेल की परिस्थितियों के अनुसार दिन-रात्रि टेस्ट मैच के आयोजन में ‘मेहमान बोर्ड की सहमति’ होनी जरूरी है. बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच के आयोजन के लिए जोर दे रहा था, पिछले कुछ वर्षों में वहां का दौरा करने वाली टीमें दिन रात्रि मैच खेलती रही हैं.

ये भी पढ़ें: IPL का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले थंपी की गेंद को 'मिस्टर 360' ने भेजा स्टेडियम के बाहर, देखें वीडियो

इस बात को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री की अगुवाई वाले भारतीय टीम प्रबंधन ने प्रशासकों की समिति (सीए) को बताया कि टीम को डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारी के लिए कम से कम 18 महीने की जरूरत पड़ेगी. लेकिन सीए के ने अब साफ कर दिया है कि भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाला टेस्ट मैच दिन-रात्रि नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अपनी सरजमीं पर चार दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेले हैं और उन सभी में उसे जीत मिली है.

First published: 18 May 2018, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी