Home » क्रिकेट » Indian cricketer Mohammad Shami issued arrest warrant by Alipore court in West Bengal
 

शमी के लिए आफत बनीं उनकी पत्नी, अरेस्ट वारंट हुआ जारी, 15 दिन में करना होगा सरेंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 11:17 IST

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का आज जन्मदिन है. वहीं उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया जा चुका है. उन्हें 15 दिन के भीतर सरेंडर करना होगा. मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर पिछले साल घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था.

शमी और उनके भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए के तहत मामला दर्ज किया गया था. पश्चिम बंगाल की अलीपुर अदालत में उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है. अदालत ने शमी और उनके भाई हसीद अहमद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

फिलहाल मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं. भारतीय टीम का वह महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. इस सीरीज में उन्होंने टेस्ट मैच में अपने 150 विकेट पूरे किए हैं. अपने 42वें टेस्ट में शमी ने यह उपलब्धि हासिल की है. भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 150 से ज्यादा विकेट लेने वाले वह 15वें गेंदबाज हैं.

उनकी पत्नी हसीन जहां ने शमी पर आरोप लगाया था कि उनके कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध हैं. हसीन ने शमी का कथित फेसबुक चैट सार्वजनिक किया था. हाल ही में शमी का अमेरिकी वीजा खारिज हो गया था. इसके बाद बीसीसीआई के एक्शन में आने के बाद मामले को सुलझा लिया गया था. बीसीसीआई ने अमेरिकी दूतावास को पत्र लिखा था.

सबसे सफलतम कप्तान बनने पर कोहली से पूछा सवाल तो बोले- कप्तान के नाम के आगे लगता है सिर्फ 'C'

IND vs WI: इस शर्मनाक रिकॉर्ड के साथ विराट कोहली का खत्म हुआ वेस्टइंडीज में सफर

First published: 3 September 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी