Home » क्रिकेट » indian cricketer Rohit sharma got ceremonial first pitch of major baseball league in america
 

रोहित शर्मा को अमेरिका में मिलेगा ये सम्मान, बन जाएंगे पहले भारतीय क्रिकेटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2018, 13:43 IST

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम एक बड़ी उपलब्धि होने वाली है. रोहित अमेरिका में एक बेसबॉल मैच का उद्घाटन करेंगे. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. रोहित शर्मा रविवार को अमेरिकन मेजर लीग बेसबॉल (MLB) में सिएटल मैरीनर्स के मैदान पर उद्घाटन करेंगे.

बता दें कि अमेरिका में हमेशा से ही इस लीग की शुरुआत किसी हस्ती से कराने का इतिहास रहा है. इस लीग की शुरुआत रविवार को सिएटल मैरीनर्स और टैम्पा बे रेज टीम के बीच होने वाले मैच के साथ हो रही है. इस लीग में 30 टीमें हिस्सा ले रही है. यह लीग एमएलबी अमेरिका और कनाडा की सबसे पुरानी लीग है.

रोहित शर्मा इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं. इस दौरान वे सैन फ्रांसिस्को/बे एरिया, सिएटल और लॉस एंजेलिस का दौरा करेंगे. इस दौरे पर रोहित क्रिकेट से जुड़े कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. रोहित का अमेरिका दौरा क्रिकेट को बढ़ावा देने की योजना का हिस्सा है. इसी को देखते हुए रोहित का अमेरिका का दौरा किया गया है. अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. यहां पर रोहित अपने फैंस के साथ भी बातचीत करेंगे. इस दौरे पर उनके साथ उनकी पत्नी रितिका भी उनके साथ हैं.

ये भी पढ़ें- Video: हरभजन ने विराट कोहली और शिखर धवन की खोली पोल, बताए सीक्रेट

आपको बता दें कि रोहित शर्मा टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज है. वह अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. वह ऐसा करने वाले दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं. वहीं आईपीएल में वो मुंबई की कप्तानी संभालते हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई को तीन बार खिताब दिलाया है. हालांकि हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल के 11वें सीजन में उनकी टीम प्ले-ऑफ से पहले ही बाहर हो गई थी.

First published: 3 June 2018, 13:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी