Home » क्रिकेट » Indian cricketer Venkatesh Prasad dismissed Pakistan captain Aamir Sohail in 1996 World Cup and showed the path of pavilion
 

Video: जब स्टंप उखाड़ने के बाद पाकिस्तान के कप्तान से भिड़ गया था यह भारतीय गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 17:09 IST
(CricTracker)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस दिन पर बीसीआई ने उन्हें खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है, आज सभी को उनकी एक घटना के बारे में बताते हुए उनका एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वह पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल से भिड़ते हुए दिख रहे हैं, और यह वीडियो साल 1996 के एक मैच का है.

बता दें कि साल 1996 के वर्ल्डकप का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 9 मार्च को टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ था. इस मुकाबले को टीम इंडिया ने दिग्गज बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्दू की 93 रनों की शानदार पारी की बदौलत 39 रनों से जीत लिया था.


इस मैच में एक ऐसी घटना हुई थी जिसे लोग आज भी नहीं भूल सकते हैं, पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 287 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए पाकिस्तान के कप्तान आमिर सोहेल और सईद अनवर आए और सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन टीम इंडिया को पहली सफलता 84 रनों पर सईद अनवर के रुप में मिली.

 

इसके बाद 15 वें ओवर में वेंकटेश प्रसाद गेंदबाजी कर रहे थे जिनकी गेंद पर पाकिस्तान के कप्तान आमिर सोहेल चौका मार और बीच पिच पर आकर वेंकटेश प्रसाद को गेंद की तरफ इशारा करते हुए कहा कि लेकर आओ. इसके बाद वेंकटेश प्रसाद ने अगली गेंद को बड़ी समझदारी से फेंका और आमिर सोहेल को स्टैंप आउट करने के बाद पवेलियन की तरफ इसारा करते हुए कहा कि जाओ और वहां बैठो.

बता दें कि प्रसाद को भारत के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है, वह कुछ साल पहले टीम के गेंदबाजी कोच भी थे. वेंकटेश प्रसाद ने अपने करियर के दौरान 161 वन डे इंटरनेशनल और 33 टेस्ट मैच खेले हैं इन मैचों में प्रसाद ने 292 विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें: कोहली ने टेस्ट क्रिकेट का नया बॉस बनकर तोड़ डाला गावस्कर का 39 साल पुराना 'विराट' रिकॉर्ड

First published: 5 August 2018, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी