Home » क्रिकेट » Indian Former Test cricketer Rajinder Pal passes away in dehradun
 

दुखद: टीम इंडिया की तरफ से खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 11:47 IST

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व खिलाड़ी राजेंद्र पाल का बुधवार को देहरादून में हार्ट अटैक से निधन हो गया. इस बात की जानकारी उनके भाई रविंद्र पाल ने दी है. राजेंद्र पाल की मृत्यु 80 वर्ष की उम्र में हुई है. पूर्व खिलाड़ी राजेंद्र पाल की दो बेटियां हैं. 6 मई को हार्ट अटैक पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बुधवार को देर शाम राजेंद्र पाल ने अंतिम सांस ली.

दरअसल, राजेन्द्र पाल मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले थे, लेकिन इस समय वह पिछले 18 सालों से शिमला बाई पास रोड स्थित 40 प्रकाश लोक कॉलोनी में रह रहे थे. उत्तराखंड में वह क्रिकेट गतिविधियों को बढ़ावा देने और राज्य को बोर्ड से मान्यता दिलाने के लिए काम कर रहे थे. इसके साथ ही वह उत्तराखंड में क्रिकेट एसोसिएशन से भी जुड़े थे, इस एसोसिएशन के अध्यक्ष मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत हैं. 

जब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत को इनके हार्ट अटैक की खबर पता चली तो वह उन्हें देखने के लिए अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से उनका हाल-चाल पूछा.डॉक्टरों के अनुसार उनके फेफड़ों और किडनी ने काम करना बंद कर दिया था. राजेंद्र पाल की मृत्यु से उत्तराखंड और देश भर के क्रिकेट प्रेमियों को भी दुख है.

ये भी पढ़ें : BCCI ने विराट को बड़ी मुसीबत में डाला, देश या काउंटी में से चुनना होगा एक

अगर राजेंद्र पाल के क्रिकेट सफर की बात करें तो उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में महज एकमात्र ही टेस्ट खेल है, जो 1964 में मुंबई (बॉम्बे) में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने 98 फर्स्ट क्लास मैच इनिंग खेली है. राजेंद्र पाल ने अपने बल्ले से 1046 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 337 विकेट भी झटके है.

First published: 10 May 2018, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी