Home » क्रिकेट » Indian Head coach Ravi Shastri's Salary To Be Close To 8 Crore Plus Per Annum.
 

रवि शास्त्री को मिली मनचाही सैलरी, कुंबले से 1.5 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 13:14 IST

टीम इंडिया के नए हेड कोच रवि शास्त्री की हर मांग बीसीसीआई मान रहा है.रवि शास्त्री ने कोच बनने के बाद  बीसीसीआई से अपनी खुद की कोर टीम मांगी. मंगलवार को  बीसीसीआई ने सीएसी कमेटी के फैसले को पलटते हुए भरत अरुण को बॉलिंग कोच और संजय बांगड़ को बैटिंग कोच बना दिया.

रवि शास्त्री चाहते थे कि उनको पिछले कुछ से ज़्यादा सैलरी मिले. बीसीसीआई ने उनकी मांग मानते हुए उन्हें मनचाही सैलरी दे दी है. अंग्रेजी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस ने मुताबिक रवि शास्त्री को भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए सालाना 7.5 करोड़ रुपये मिलेंगे. शास्त्री की ये सैलरी पिछले कोच अनिल कुंबले से 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा है. अनिल कुंबले ने भी बीसीसीआई से अपनी सैलरी बढ़ाने की मांग की थी जिसे बीसीसीआई ने ठुकरा दिया था. 

इंडियन एक्सप्रेस के सूत्रों के मुताबिक शास्त्री ने बीसीसीआई से 7.75 करोड़ रुपये की मांग की थी. शास्त्री के मुताबिक जब वो टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे तो अपने सभी कमेंट्री कॉन्ट्रैक्ट और मीडिया से जुड़े काम को छोड़ेंगे ऐसे में उन्हें अच्छे पैसे मिलने चाहिए, हालांकि बाद में बात 7.50 करोड़ पर फाइनल हो गई. बॉलिंग कोच भरत अरुण को 2 करोड़ तो बैटिंग कोच संजय बांगड़ को 2.20 करोड़ रुपये मिलेंगे.

रवि शास्त्री को मंगलवार को भरत अरुण और संजय बांगड़ के रूप में अपनी पुरानी टीम मिल गई है. सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की सलाहकार समिति ने जहीर खान और राहुल द्रविड़ को जो जिम्मेदारियां सौंपी थी, उसके बारे में अभी तक कुछ भी साफ नहीं है.

First published: 19 July 2017, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी