Home » क्रिकेट » indian off spiner R Ashwin back as No.2 in ICC Test rankings for bowlers, ravindra Jadeja retains No.1 spot.
 

श्रीलंका के ख़िलाफ़ शानदार बॉलिंग का अश्विन को मिला इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2017, 16:31 IST

भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में एक बार फिर दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. आईसीसी की मंगलवार को जारी हुई ताजा रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. 

अश्विन ने श्रीलंका के अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ को हटाकर कर दूसरा स्थान अपनी झोली में डाला है. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 23वें स्थान पर आ गए हैं.

बल्लेबाजों में भारत की रन मशीन चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने अपने चौथे और पांचवें स्थान को बरकरार रखा है. इन दोनों ने गॉल में खेले गए पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़े थे. 

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अपनी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है. स्टोक्स ने 12 स्थान की छलांग के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में 25वां स्थान हासिल किया है. गेंदबाजी में उन्होंने दो स्थान हासिल करते हुए 19वां स्थान पर कब्जा जमाया है. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक लगाने वाले ऑफ स्पिनर मोइन अली 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. नुवान प्रदीप ने अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 30 हासिल की है. उन्होंने भारत के खिलाफ गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था.

First published: 1 August 2017, 16:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी