Home » क्रिकेट » indian players takes field on sydney test wearing black arm bands as a mark of respect to the demise of ramakant achrekar
 

इस वजह से सिडनी टेस्ट मैच में 'काली पट्टी' बांधकर उतरी टीम इंडिया, सचिन से है रिश्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 9:35 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सिडनी में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस दौरान आज टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने हाथ में काला बैंड बांधा  हुआ था. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ये बैंड सचिन तेंदुलकर के गुरु रमाकांत आचरेकर के निधन पर उनके सम्मान में बांधा है. आप को बता दें कि उनका निधन बुधवार को मुंबई में हुआ था.

गौरतलब है कि उन्होंने क्रिकेट को कई बड़े खिलाड़ियों दिए है.आचरेकर ने सचिन और कांबली के अलावा प्रवीण आमरे, अजीत अगरकर, बलविंदर सिंह संधु, समीर दिगे, चंद्रकांत पंडित, रमेश पोवार और कई अन्य क्रिकेटरों को कोचिंग दी थी.

'क्रिकइंफो' के अनुसार, कोच आचरेकर लंबे समय से बीमार चल रहे थे और 2013 में स्ट्रोक के बाद से वह चलने-फिरने में असमर्थ थे. आचरेकर के निधन पर सचिन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शोक व्यक्त किया है.

बीसीसीआई ने अपने शोक संदेश में कहा, "आचरेकर के निधन पर बीसीसीआई गहरा शोक व्यक्त करता है. उन्होंने न केवल महान क्रिकेट खिलाड़ियों को तराशा बल्कि उन्हें एक अच्छा इंसान बनने की भी शिक्षा दी. भारतीय क्रिकेट के लिए उनका योगदान अतुलनीय है."

इससे पहले टीम इंडिया ने आज टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया. टीम इंडिया ने आज चोटिल इशांत शर्मा की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया है.  

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 3 January 2019, 9:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी