Home » क्रिकेट » Indian Squad Announce Against South Afrcia Test Series
 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, राहुल की हुई छुट्टी, इन खिलाड़ियों कोे मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 17:10 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होनेे वाली टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. यह टीम कमोवेश वहीं है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ थी. हालांकि टीम में एक बदलाव हुआ है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने के कारण राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है और उनकी जगह 15 सदस्यीय टीम में शुभमन गिल्ल को मौका दिया गया है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी उसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज होगी. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले केे एल राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है. वहीं टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एम एस के प्रसाद ने साफ किया है कि वो रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका देना चाहतें है.

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया था. हालांकि कुछ जगह टीम की कभी साफ तौर पर उजागर हुई थी. टीम इंडिया की सलामी जोड़ी ठोस शुरूआत दिलाने में नाकाम हुई थी. जिसके बाद से कई पूर्व दिग्गजों और टीम इंडिया के फैंस का मानना था कि रोहित शर्मा को मौका दिया जाना चाहिए.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम:विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा.

भारतीय टीम के खिलाफ 'साजिश रच रही' दक्षिण अफ्रीका, इन खिलाड़ियों की ले रही है मदद

भारतीय टीम में शामिल होना चाहता हैं यह क्रिकेटर, इस देश का रह चुका है कप्तान

जैसे ही पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, मिल गई आंतकी हमले की धमकी

 

First published: 12 September 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी