Home » क्रिकेट » indian women cricketer ekta bisht face misbehaviour during a programme on pm modi birthday in dehradun.
 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर महिला क्रिकेटर का हुआ अपमान!

हेमराज सिंह चौहान | Updated on: 18 September 2017, 13:30 IST

भारतीय टीम की उभरती महिला खिलाड़ी एकता बिष्ट को पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपमान का सामना करना पड़ा. हालांकि इस खबर को लेकर विवाद पैदा हो गया है. 

महिला क्रिकेट विश्व कप 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेने वालीं क्रिकेटर एकता बिष्ट को देहरादून के पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम 'बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ' में बुलाया गया था.

रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम में एकता को विशिष्ट अतिथि के तौर पर बुलाया गया था. लेकिन भाजपा नेता और मंत्रियों ने पूरा स्टेज घेर लिया. इस वजह से एकता को मंच पर बैठने की जगह नहीं मिल पाई. इसके बाद एकता ने जब मंच पर चढ़ने की कोशिश की तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोक लिया.

 

जानकारी के मुताबिक इसके बाद एकता नाराज होकर मंच पर नहीं गई और नीचे कुर्सियों पर जाकर बैठ गई. इसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जब अपने भाषण में जब एकता का नाम लिया तो आयोजकों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.

इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ता एकता बिष्ट को मनाकर मंच तक ले गए. कार्यक्रम में मौजूद एकता बिष्ट के भाई विनीत बिष्ट से जब हमने बात की तो उन्होंने अपमान की किसी घटना से इनकार किया. उनका कहना है कि उनकी बहन के साथ कोई बदतमीजी नहीं हुई है. हम आपको बता दें कि उनके भाई खुद भाजपा से जुड़े हुए हैं.

 

गौरतलब है कि लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट ने 46 वनडे इंटरनैशनल मैचों में कुल 71 विकेट लिए हैं. हाल ही में हुए महिला क्रिकेट विश्व कप में एकता ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई थी.

दरअसल पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर उत्तराखंड की महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य की अगुआई में देहरादून से हरिद्वार के बीच साइकिल यात्रा निकाली गई. जिसका मकसद बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत लोगों को जागरुक करना था. 

First published: 18 September 2017, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी