Home » क्रिकेट » Indian women’s cricket team coach Tushar Arothe resigns from his role
 

वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, हेड कोच ने दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 21:38 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच तुषार अरोठे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन ये खबर भारतीय महिला टीम को एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों मिली हार के बाद से आ रही थी, अब इस मामले में बीसीसीआई ने भी अपना बयान जारी कर दिया हा.

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे का इस्तीफा मंजूर कर लिया. तुषार ने इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया. उन्होंने टीम के साथ काम करने का मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया है." वहीं, इस्तीफे के बाद बोर्ड ने तुषार का शुक्रिया अदा करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

ESPNCricinfo की एक रिपोर्ट के मानें तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार और टीम के खिलाड़ियों के बीच तालमेल सही नहीं बैठ रहा था. गौरतलब है कि यह फैसला तो एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों फाइनल में हार के बाद तय हो गया था कि अब भारतीय महिला क्रिकटे टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

इस हार के बाद हुई बैठक में मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय के साथ डायना एल्डुजी के बीच बात हुई थी लेकिन बैठक में टीम के मुख्य कोच तुषार अरोठे को नहीं बुलाया गया था.

बता दें कि कोच तुषार की अगुवाई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई और इस साल एशिया कप के फाइनल में भी पहुंचने में भी सफल रही थी.

ये भी पढ़ें: 'विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में आकर नहीं लगा पाएंगे शतक'

First published: 10 July 2018, 21:38 IST
 
अगली कहानी