Home » क्रिकेट » IndiavsSri Lanka: Virat Kohli & team india Aim for Total Domination With T20I Win against srilanka.
 

T-20 जीत के साथ खत्म होगा टीम इंडिया का लंका विजय अभियान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2017, 19:11 IST

टेस्ट सिरीज के बाद वनडे सीरीज में भी श्रीलंका को धूल चटाने वाली भारतीय टीम बुधवार को होने वाले एकमात्र टी-20 मैच में भी अपने विजय अभियान को जारी रखने के इरादे से उतरेगी.

भारतीय टीम इस दौरे पर अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है. श्रीलंका दौरे के आखिरी मैच में फतह हासिल करने के बाद टीम इंडिया अपराजित रहते हुए स्वदेश लौटना चाहेगी. बुधवार को दोनों टीमें आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की. इसके बाद वनडे सिरीज में 5-0 से श्रीलंका सूपड़ा साफ किया.

इंडिया के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या जैसे तेज खेलने वाले खिलाड़ी हैं जिनके दम पर भारत मेजबानों के सामने बड़ा स्कोर रखने में भी सक्षम हैं और बड़े लक्ष्य का हासिल करने का भी माद्दा रखता है. इनके अलावा अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल भी टीम के लिए छोटे प्रारूप में अच्छा योगदान देने में सक्षम हैं. 

गेंदबाजी में भी भारत इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रहा है. वनडे सिरीज में मैन ऑफ द सिरीज़ चुने गए जसप्रीत बुमराह के कंधों पर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार होगा. उन्होंने वनडे सिरीज में 15 विकेट लिए हैं. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर उनका साथ देंगे. स्पिन में टीम युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल पर निर्भर करेगी.

वहीं, मेजबान श्रीलंका की कोशिश भारत के खिलाफ इस दौर पर पहली जीत हासिल करने की होगी. इस जीत के साथ इस सिरीज का अंत करने पर ध्यान देंगे. टी-20 में श्रीलंका पहली बार अपने नए कप्तान उपुल थरंगा की कप्तानी में उतरेगी. जुलाई में एंजेलो मैथ्यूज से कप्तानी से हटने के बाद थरंगा को वनडे और टी-20 में टीम की कमान सौंपी गई है.

थंरगा के अलावा टीम की बल्लेबाजी में मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, सीकुगे प्रसन्ना और दिलशान मुनावीरा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. टीम में लेग स्पिनर जैफ्री वेनडरसे, तेज गेंदबाज इसुरु उदाना, विकुम संजया और सुरंगा लकमल को टीम में जगह मिली है. इन सभी पर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम का सामना करने की जिम्मेदारी होगी.

टीमें:
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), कुलदीप यादव, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांड़े, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, शार्दुल ठाकुर.

श्रीलंका : उपुल थंरगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेट कीपर), दिलशान मुनावीरा, दासुन शनका, मिलिंदा श्रीवर्दने, वानिडु हसरंगा, अकिला धनंजय, जैफ्री वेनडरसे, इसुरु उदाना, सीकुगे प्रसन्ना, थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, सुरंग लकमल, विकुम संजया.

First published: 5 September 2017, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी