Home » क्रिकेट » INDIAVSSRILANKA: Axar Patel to replace Ravindra Jadeja for third Test match againest srilanka after Jadeja's one-match suspension.
 

जडेजा की जगह ये खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में कर सकता है डेब्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2017, 11:44 IST

भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है. अक्षर पटेल श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं. भारत ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है और उसकी नज़र क्लीन स्वीप पर है. श्रीलंका के खिलाफ भारत 12 अगस्त से पल्लेकल मे तीसरा टेस्ट मैच खेलेगा.

 

अक्षर पटेल अभी दक्षिण अफ्रीका में  इंडिया ए की तरफ से खेल रहे हैं. अक्षर अभी तक 30 मैच में 35 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर 2016 में खेला था. दरअसल कुलदीप यादव के नाम पर कयास लगाये जा रहे थे, जो अब खत्म हो गए हैं.

जडेजा पर लगा है एक मैच का प्रतिबंध

रवींद्र जडेजा पर दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी शनिवार को गेंदबाजी के दौरान श्रीलंकाई बल्लेबाज़ पर क्रीज़ न छोड़ने के बावज़ूद ख़तरनाक तरीके से स्टम्प्स पर गेंद मारने का आरोप है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जानकारी दी कि, मैदान पर मौज़ूद अंपायरों ने इस व्यवहार को जानलेवा क़रार दिया, क्योंकि यह गेंद उस समय पिच पर खड़े दिमुथ करुणारत्ने के बिल्कुल पास से होकर गुजरी थी.

दरअसल, कोलंबो टेस्ट समेत पिछले 24 महीने में जडेजा के खिलाफ डिमेरिट प्वाइंट 6 तक पहुंच गया था. जिसके बाद आईसीसी ने जडेजा के खिलाफ यह एक्शन लिया.

कोलंबो टेस्ट की दूसरी पारी में जडेजा ने पांच विकेट लिए और श्रीलंका को 386 रन के स्‍कोर पर समेट कर टीम इंडिया को पारी और 53 रनों से मिली जीत में अहम भूमिका निभाई. 

उन्होंने भारत की तरफ से पहली पारी में 70 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया. यह जडेजा के करियर का नौवां पांच विकेट हॉल है.

First published: 9 August 2017, 11:44 IST
 
अगली कहानी