Home » क्रिकेट » INDvAUS: Bishan Singh Bedi says MS Dhoni is half captain of indian team, Kohli is uncomfortable without him
 

दिग्गज क्रिकेटर ने कही बड़ी बात- धोनी टीम के आधे कप्तान, उनके बिना कोहली..

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 18:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज के तीसरे और चौथे मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद मैच गंवा दिया. मोहाली में हुए चौथे मैच में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया था इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हुए हैं. 

पूर्व भारतीय दिग्गज बिशन सिंह बेदी ने एक तरह से विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के आधे कप्तान हैं. उनके बिना कोहली असहज दिखते हैं. उन्होंने कहा कि चौथे वनडे में भी धोनी की अनुपस्थिति में कप्तान कोहली असहज दिख रहे थे.

बिशन सिंह बेदी ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि धोनी को आखिरी दो मैचों में आराम दिया गया. उन्होंने कहा, "हम सभी इस बात से हैरान थे कि आखिर धोनी को आराम क्यों दिया गया? मोहाली में विकेट के पीछे, बल्लेबाजी और फील्डिंग में उनकी अनुपस्थिति खली."

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहिए. वह चाहते हैं कि टीम वर्तमान में जिए. वर्ल्ड कप में अभी भी ढाई महीने का समय है. उसके लिए टीम इंडिया में पिछले 18 महीने से प्रयोग हो रहा है जिसकी अब जरूरत नहीं हैं.

उन्होने कहा कि भले ही धोनी अब युवा नहीं रहे और पहले की तरह फुर्तीले भी नहीं रहे. लेकिन टीम इंडिया को उनकी जरूरत है. उन्होंने कहा कि धोनी के रहने पर टीम इंडिया शांत भाव से खेलती है. कप्तान कोहली को उनके मदद की जरूरत हमेशा होती है. उनके बिना कोहली असहज नजर आते है. यह भविष्य के लिए ठीक नहीं है. बेदी ने 67 टेस्ट में 266 विकेट लिए थे.

First published: 12 March 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी