Home » क्रिकेट » INDvAUS: Virat Kohli reveals MS Dhoni wants Vijay Shankar in last over
 

Video: कोहली नहीं धोनी के इस मास्टर प्लान से टीम इंडिया को कंगारुओं पर मिली रोमांचक जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2019, 15:20 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर मेें खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक मैच में कंगारूओं को धूल चटा दी. इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हराया. अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खुलासा किया है कि इस मैच को जीतने में पूर्व कप्तान एमएस धोनी का बड़ा रोल रहा है. 

कोहली ने बताया कि कि वह 46वें ओवर में विजय शंकर को गेंद सौंपना चाहते थे, लेकिन धोनी भाई और रोहित ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, "धोनी और रोहित ने मुझे जसप्रीत बुमराह और शमी से गेंदबाजी जारी रखने की सलाह दी."

 

कोहली ने बताया कि उनका सोचना था कि अगर हम कुछ विकेट निकाल लेते है तो मैच में बने रहेंगे और ऐसा ही हुआ. इसके बाद शंकर ने 50वें ओवर में स्टंप्स की सीध में गेंदबाजी की और यह काम आया. कोहली ने धोनी की तारीफ की. उन्होंने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि उनसे सलाह लेना हमेशा अच्छा रहता है, वह टीम का उप-कप्तान है और धोनी लंबे समय से यह काम करते आ रहे हैं.

बता दें कि बुमराह और शंकर के डेथ ओवरों में शानदर गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यह मैच आठ रन से जीता. शंकर ने अंतिम ओवर की पहली तीन गेंदों पर दो विकेट लिये. भारतीय टीम द्वारा दिए गए 251 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49.3 ओवरों में 242 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव ने लिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्क्स स्टोनिस ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए. वह नौंवे विकेट के रूप में आउट हुए. उनके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी 48 रनों की पारी खेली. एक समय जब ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 83 रन बना लिए थे तब कंगारूओं की जीत आसान लग रही थी. लेकिन जैसे ही भारतीय स्पिनर आक्रमण पर आए, वैसे ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कलई खुल गई और वह एक-एक कर पवेलियन लौटने लगे.

पढ़ें- Video: रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को धो डाला, गेंदबाजों ने कंगारुओं को चटाई धूल

First published: 6 March 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी