Home » क्रिकेट » INDvNZ: MS Dhoni's advice helps Kuldeep Yadav dismiss Trent Boult, video inside
 

Video: फिर दिखी धोनी की जादूगरी, कुलदीप को कही ऐसी बात.. अगली ही गेंद में लिया विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2019, 18:10 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेले गए पहले वनडे क्रिकेट मैच में टीम इंडिया ने कीवियों को 8 विकेट से हराकर पांच मैच की सिरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इसके साथ ही भारतीय टीम ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर कोई वनडे मैच जीता है. इस मैच में भारत की तरफ से कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी की वहीं दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए शिखर धवन और कप्तान कोहली ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई.

लेकिन इस मैच में भी पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का जलवा देखने को मिला. उनका अनुभव और उनकी चतुराई का विपक्षी टीमों के पास कोई काट नहीं है. इस मैच में भी उनकी चतुराई की जाल में कीवी का एक बल्लेबाज फंस गया. न्यूजीलैंड की पारी के 38वें ओवर में टीम साउदी और ट्रेंट बोल्ट बल्लेबाजी कर रहे थे और कीवी टीम के 9 विकेट गिर चुके थे.

पढ़ें- गलत फैसले से गुस्साए इस बॉलर ने अंपायर के साथ किया कुछ ऐसा.. वीडियो तेजी से वायरल

इस समय गेंदबाजी कर रहे कुलदीप यादव को आखिरी विकेट चटकाने के लिए धोनी ने कुछ सलाह दी, जिसे स्टंप माइक ने कैच कर लिया. मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और कुलदीप यादव के बीच में जो बात हुई उसका वीडियो वायरल हो रहा है.

वीडियो में एमएस धोनी, कुलदीप यादव को कहते सुने गए कि 'बॉल को बाहर रखो, आंख बंद करके बॉल को रोकेगा'. फिर क्या था कुलदीप ने धोनी की बात मानी और उसी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट स्लिप में कैच आउट हो गए. जैसे ही बोल्ट आउट हुए धोनी ने मस्ती करते हुए कुलदीप को कहा, 'ठीक ऐसी ही रखने का बोल रहा था.'

 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 38 ओवर में 157 रन बनाकर भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हो गई. न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाया.

पढ़ें- टीम इंडिया ने कीवियों को उनके घर में पीटा, पहले मैच में दर्ज की धमाकेदार जीत

रॉस टेलर (24), हेनरी निकॉल्स (12), मिशेल सैंटनर (14) और टॉम लेथम 12 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. उसके पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. मार्टिन गुप्टिल (5) कोलिन मुनरो (8) डग ब्रैसवेल (7) लोकी फग्र्यूसन (0) और ट्रेंट बोल्ट मात्र 1 रन ही बना पाए. इनके अलावा टिम साउदी 9 रन पर नाबाद लौटे.

टीम इंडिया कि तरफ से कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की. यादव ने जहां 10 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट लिए वहीं शमी ने 6 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. युजवेंद्र चहल ने भी 6 ओवर में 32 रन देकर 2 और केदार जाधव ने 1 विकेट अपने नाम किया.

First published: 23 January 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी